बीएसएनएल के ग्राहकों को मिलेगी हाइस्पीड इंटरनेट की सुविधा

भागलपुर। जिले के सभी इलाकों में बीएसएनएल थ्री जी का बीटीएस लगाएगा। थ्री जी के बीटीएस लगने पर ग्रामीण इलाकों में भी हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी।

बीएसएनएल के अधिकारियों के अनुसार मोबाइल सेवा को और बेहतर करने के लिए जिले के सभी इलाकों में टू जी का बीटीएस हटाकर थ्री जी के बीटीएस लगाए जाएंगे। जिले में ढाई सौ टावर लगाए जाएंगे। मार्च 2018 तक काम पूरा करने की योजना है। एक बीटीएस लगाने में तकरीबन 15 लाख रुपये खर्च आएगा। इस हिसाब से ढाई सौ बीटीएस लगाने में 37.50 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है।

बीएसएनएल के पीआरओ विवेकानंद तिवारी के मुताबिक भागलपुर शहर समेत नाथनगर, पूरैनी, जगदीशपुर, शाहकुंड, सुल्तानगंज, अकबरनगर, फतेहपुर, गोराडीह पीथना, नवगछिया, नारायणपुर, खरीक, कहलगांव, पीरपैंती में थ्री जी के टावर लगाए जा चुके हैं। सैदपुर, रंगरा, बिहपुर समेत जिले के अन्य जगहों में बीटीएस लगाने का काम चल रहा है। मार्च 2018 तक काम पूरा किया जाएगा। थ्री जी टावर लगने के बाद बीएसएनएल मोबाइल के ग्राहकों को हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र समेत बांका जिले के अन्य इलाकों में टू व थ्री जी के एक सौ टावर लगेंगे। अबतक 42 टावर लगाने का काम काम हो चुका है। मार्च 2018 तक 46 टावर लगाने का काम पूरा करने की योजना है। 
Tags