बीएसएनएल के नेटवर्क का सांसदों ने रोया दुखड़ा

जागरण संवाददाता, अंबाला : हिसार और सिरसा जिलों में बीएसएनएल संबंधित आने वाली समस्याओं को लेकर वहां के सांसदों ने बुधवार को हरियाणा परिमंडल के छावनी स्थित बीएसएनल कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान अधिकारियों द्वारा इन दोनों सांसदों के क्षेत्रों में आने वाली समस्याओं बारे सांसदों के साथ विचार विमर्श किया गया।
इस दौरान सिरसा और हिसार में आने वाली समस्याओं को लेकर ठीक करने के लिए आश्वासन दिया गया।
यह बैठक लेने के लिए हिसार से इनेलो पार्टी सांसद दुष्यंत चौटाला, सिरसा सांसद चरणजीत ¨सह, बरवाला के विधायक वेद नारंग और उकलाना के विधायक अनूप धनक मौजूद रहे। हालांकि इस बैठक से पहले ही इन सांसदों और विधायकों द्वारा अपने अपने लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में बीएसएनएल नेटवर्क और अन्य संबंधित पहले ही प्रश्नों की एक सूची बीएसएनएल कार्यालय अधिकारियों को भिजवा दी गई थी।
इस बैठक में अंबाला, करनाल, हिसार और रोहतक जिलों के एसएसए रैंक के सभी अधिकारी मौजूद रहे। बैठक की शुरूआत बीएसएनएल के वरिष्ठ महाप्रबंधक अरुण अग्रवाल ने की। उन्होंने बैठक में हरियाणा परिमंडल की उपलब्धियों, सेवाओं और भविष्य में आने वाली योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान महाप्रबंधक ने प्रजेंटेशन के माध्यम से एनजीएन, वाइफाइ, मोबाइल फेज सात और एनओएफएन के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।
सांसदों ने बैठक में कहा कि उनके शहर छोड़िए गांवों में भी बीएसएनएल सेवाओं की व्यवस्था काफी लचर है। लोगों का बीएसएनएल से मोह टूट रहा है और लोग दूसरी कंपनियों की ओर भाग रहे है। इस दौरान दोनों सांसदों और विधायकों ने अधिकारियों को प्रतिस्पर्धा के दौरान में बीएसएनएल लैंडलाइन, मोबाइल के साथ ही ब्राडबैंड सेवाओं को ओर बेहतर बनाने के लिए अपने अपने सुझाव दिए। इन सुझावों पर अधिकारियों ने जल्द से जल्द बढि़या ढंग से काम करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही सांसदों ने वाइफाइ और हॉट स्पाट को भी दोनों जिलों में जल्द से जल्द शुरू करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बीएसएनएल क्षेत्र का सबसे पुराना और सेवा प्रदाता होने के कारण उपभोक्ताओं को बीएसएनएल की सेवाओं पर विश्वास है और अधिकारियों को इन सेवाओं को पहले से अधिक दुरस्त करने की जरूरत है। इस मौके पर हरियाणा परिमंडल महाप्रबंधक रमेश चंद्र और हर¨वद्र ¨सह समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Dear readers, please share your views and opinions about these new attractive offers by BSNL via comments with us.
Tags