बीएसएनएल का ग्राहक सेवा केंद्र 12 की जगह 7.30 घंटे ही खुल रहा

बीएसएनएल ऑफिस के बाहर गुरुवार को ऑल इंडिया पेंशनर्स एसोसिएशन के आह्वान पर रिटायर्ड दूरसंचार कर्मियों ने पेंशन संबंधी फाइलें डीओटी से आगे बढ़ाने, पेंशनर्स को 78 प्रतिशत डीए का मूल पेंशन प्रकरणों में विलय करने, मेडिकल सुविधा चालू करने सहित अन्य मांगों को लेकर सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक धरना दिया। ऑल इंडिया पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव प्रभाकर शर्मा ने बताया धरने के बाद कर्मचारियों ने जीएम के नाम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। धरने में रमेशचंद्र शर्मा, अमृतलाल राठौर, एसपी तारे, रमेश मोहन, बीएज अटनेरिया, एसबी शिंदे, डीआर पालीवाल, दशरथ नीमा, ओपी श्रीवास्तव सहित 40 से अधिक रिटायर्ड कर्मचारी मौजूद थे। 
भास्कर संवाददाता | उज्जैन 
देवासगेट बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्र इन दिनों रोज सुबह 8 से रात 8 बजे तक 12 घंटे खुलना चाहिए लेकिन पिछले कई दिनों से सुबह 10 से शाम 5.30 यानि 7.30 घंटे ही खुल रहा है। इससे समस्याएं व शिकायत लेकर आने वाले ग्राहक परेशान हैं। 
ग्राहक सेवा केंद्र 12 घंटे खोले जाने का समय ही इस बात को देखते हुए तय किया गया था कि प्रतिदिन ग्राहक दिनभर में अपने समय अनुसार आकर अधिकारी-कर्मचारियों को समस्या बताएं व शिकायतें दर्ज करा सके लेकिन अभी बिना किसी निर्णय व आदेश के कार्यालय के समय में बदलाव कर दिया। इधर शहर में कई कॉलोनियों में महीनों से टेलीफोन लाइनें बंद हैं। ग्राहक शिकायत कर चुके हैं। कोई नहीं सुन रहा। नानाखेड़ा महेश विहार कॉलोनी में डेढ़ माह से लाइन बंद होने से ग्राहक परेशान हैं। 

स्टॉफ की कमी तो सिंहस्थ में क्या करेंगे 

ग्राहक सेवा केंद्र के समय को लेकर बीएसएनएल अधिकारी जानकारी देने से बच रहे हैं। कर्मचारियों ने बताया विभाग में लंबे समय से स्टॉफ कम है। इसलिए ग्राहक सेवा का समय 12 से कम कर 7.30 घंटे कर दिया है। विभाग में अभी ये हाल है तो सिंहस्थ 2016 में क्या होगा। कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है। 

जीएम बोले-सुधार करेंगे 
ग्राहक सेवा केंद्र सहित टेलीफोन लाइनें की समस्याएं हल करने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं। जल्द इसमें सुधार होगा। एके अहिरवार, जीएम बीएसएनएल 

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