Ambala News: हरियाणा में BSNL और वोडाफोन- आइडिया का नेटवर्क ठप्प होने की वजह आई सामने, जानें कब तक होगी सेवाएं बहाल

 Ambala News: हरियाणा के उत्तरी जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने आमजन की परेशानी बढ़ा दी है। सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ से सटे अंबाला में शनिवार सुबह से अब तक 310 mm बारिश दर्ज की गई है। लोगों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

कैंट से गुजर रही टांगरी नदी में शाम 4 बजे तक 18 हजार क्यूसेक पानी आने की संभावना बनी हुई है। जिसके चलते प्रशासन ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं, अंबाला में टेलिकॉम कंपनी BSNL और VI के ऑफिस में पानी घुस गया है, जिसकी वजह से पूरे हरियाणा में नेटवर्क प्रभावित हो गया है। आज शाम तक सेवाएं बहाल होने की उम्मीद जताई जा रही हैं।

गांव बकनौर और बिशनगढ़ में भी नरवाना ब्रांच टूट गई तो इस्माइलपुर में SYL ओवर फ्लो हो गई। चारों तरफ से पानी की मार को देखते हुए लोग सहमे हुए हैं। ग्रामीण खुद अपना बचाव करते हुए नजर आ रहे हैं। कई लोग को सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं। वहीं उपायुक्त ने भी लोगों से अपील की है कि जलभराव वाले इलाकों में लोग घरों और छतों पर न ठहरें, कुछ दिन के लिए सुरक्षित स्थान पर चले जाएं।

DC ने अंबाला में 152 हाईवे किया बंद

घग्घर नदी में पानी ओवरफ्लो होकर हाईवे पर पहुंच गया है। जिसके चलते एडवाइजरी जारी करते हुए नेशनल हाईवे-152 अंबाला-हिसार मार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया है। अपील की गई है कि अंबाला से लुधियाना नेशनल हाईवे-44 को इस समय प्रयोग में न लाएं, क्योंकि बारिश के कारण अंबाला से लुधियाना नेशनल हाईवे-44 प्रभावित हो रहा है।

अंबाला में बनाया कंट्रोल रूम

DC ने मूसलाधार बारिश के बाद बिगड़ी स्थिति को देखते हुए कंट्रोल रूम स्थापित किया है, जिसमें नगर निगम के कर्मचारियों की 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई है। नगर निगम की ओर से हेल्पलाइन नंबर 0171-2443747 जारी किया गया है। वहीं स्कूलों में जलभराव की स्थिति को देखते हुए शिक्षा विभाग ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 2 दिन के लिए बंद कर दिया है।