BSNL ने बदले ये प्रीपेड प्लान्स, यहां जानें ग्राहकों को अब क्या मिलेगा

BSNL और MTNL के विलय की घोषणा से मौजूदा ग्राहकों को फायदा होने जा रहा है और इसकी शुरुआत वॉयस कॉलिंग के फायदे से हो रही है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने चुनिंदा प्लान्स में मुंबई और दिल्ली सर्किल के लिए फ्री वॉयस कॉलिंग की घोषणा की है.

पहले BSNL द्वारा मुंबई और दिल्ली सर्किल छोड़कर फ्री वॉयस कॉलिंग उपलब्ध कराया जाता था. क्योंकि यहां MTNL की सेवाएं मिलती हैं. लेकिन अब 429 रुपये, 485 रुपये और 666 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया गया है. अब से इन प्लान्स में मुंबई और दिल्ली सर्किल के लिए वॉयस कॉलिंग का लाभ ग्राहकों को मिलेगा. उम्मीद है कि जल्द ही बाकी रिचार्ज प्लान्स में भी ये बदलाव देखने को मिलेगा. 
BSNL ने कुछ सर्किलों के लिए 429 रुपये, 485 रुपये और 666 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया है. अब इन सारे प्लान्स में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी, जिसमें मुंबई और दिल्ली सर्किल भी शामिल होगा. BSNL के 429 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल और रोमिंग कॉल मिलेगा, जिसमें मुंबई और दिल्ली सर्किल भी शामिल होगा. साथ ही इसमें 81 दिनों की वैलिडिटी के दौरान 100SMS और रोज 2.5GB डेटा भी मिलेगा.
इसी तरह 485 रुपये वाले प्लान में भी ऐसे ही फायदे मिलेंगे. हालांकि इस प्लान की वैलिडिटी 90 दिनों की है और इसमें बोनस डेटा ऑफर के चलते रोज 3GB डेटा मिलेगा. वहीं 666 रुपये वाले प्लान में 485 रुपये वाले की ही तरह फायदे मिलेंगे, लेकिन इसकी वैलिडिटी 134 दिनों की है.
इन बदले हुए प्लान्स को फिलहाल आंध्र-प्रदेश सर्किल में देखा जा सकता है, लेकिन ये असम सर्किल में नजर नहीं आ रहे हैं. यानी इन बदले हुए प्रीपेड प्लान्स को फिलहाल चुनिंदा सर्किलों के लिए ही उपलब्ध कराया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक नया बोनस डेटा ऑफर भी अलग-अलग सर्किलों में वैलिड है और ये ऊपर बताए गए तीनों प्लान्स में लागू है. इस ऑफर के तहत BSNL ग्राहकों को रोज 1.5GB एडिशनल डेटा दिया जाता है.
Tags