दूरभाष केन्द्र बना सफेद हाथी

नवादा। भारत संचार निगम लिमिटेड की सेवा बदतर हाल में है। उपभोक्ता काफी परेशान हैं। भारत सरकार एक ओर जहां इस विभाग को जीवंत करने की कोशिश कर रही है तो वहीं संबधित विभाग के अधिकारी व कर्मी इसे मृतप्राय: करने की कोशिश में हैं।
आलम ये कि प्रखंड में एक माह में लगभग 20 दिन कोई न कोई गड़बड़ी रहती ही है। कभी बैट्री खराब,कभी जेनरेटर खराब तो कभी जेनरेटर में तेल नहीं तो कभी अन्य तकनीकी समस्याएं बनी रहती है। कहने को तो यह केन्द्र अनुमंडलीय कार्यालय स्तर पर कार्य कर रहा है,परन्तु यहां एक लाईनमैन ¨सद्वेशवर प्रसाद यादव के अलावा कोई मिलने वाला नहीं है। अगर मिला भी तो बस वही एक लाइनमैन जो अपने कार्यो में व्यस्त रहते हैं। पूछे जाने पर वे भी स्पष्ट जवाब नहीं दे पाते हैं। नेट व टावर में गड़बड़ी रहने के कारण सगे-संबधियों से संपर्क टूट जाता है । बैंकों का काम भी प्रभावित होता है। वहीं कैफे व ढ़ाबा चलाने वाले लोग दिनभर माथापच्ची करते रहते हैं।
इस बाबत दूरभाष पर पूछे जाने पर एसडीओ बताते हैं कि कर्मी है ही नहीं तो हम क्या कर सकते हैं। लाइन कब ठीक होगी इस बारे में वे कहते हैं कि बस एक घंटे में चालू हो जाएगा। परन्तु यहां पिछले सप्ताह शनिवार से ही खराब पड़ा है, जो अबतक ठीक नहीं हुआ है।
बालक लापता

पकरीबरावां, नवादा। पकरीबरावां थानाक्षेत्र के मेघीपुर गांव के गोपाल ¨सह का आठ वर्षीय पुत्र अंकित कुमार अचानक गायब हो गया। पीड़ित ने पकरीबरावां थाना को एक लिखित आवेदन देकर बालक की बरामदगी की गुहार लगाई है। पकरीबरावां थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि बच्चे को बरामद करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
Dear readers, please share your views and opinions about these new attractive offers by BSNL via comments with us.
Tags