शिक्षक इमरान को BSNL ने आजीवन नि:शुल्क ब्रॉडबैंड कनेक्शन मुहैया कराया

भोपाल। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लंदन के भाषण के बाद चर्चा में आए राजस्थान के अलवर जिला निवासी शिक्षक इमरान खान के निवास पर आजीवन नि:शुल्क ब्रॉडबैंड कनेक्शन मुहैया कराने की शनिवार को घोषणा करने के साथ ही इसे स्थापित भी कर दिया। बीएसएनएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि केंद्रीय दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद की पहल पर बीएसएनएल ने लाखों करोडों लोगों के प्रेरणास्त्रोत इमरान खान को यह सुविधा तत्काल मुहैया करा दी है।

श्रीवास्तव ने बताया कि अलवर जिले के बीएसएनएल के वरिष्ठ अधिकारी स्वयं खान से मिलने उनके निवास पर पहुंचे और उन्होंने खान की केंद्रीय मंत्री प्रसाद और उनकी स्वयं से फोन पर बात कराई। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को लंदन के वेम्बले स्टेडियम में अपने भाषण के दौरान खान का नाम बड़े जोरशोर और गर्व के साथ लिया और कहा कि वे अलवर जिले में अध्यापक हैं और-सबको शिक्षा-मिशन पर सूचना प्रौद्योगिकी के जरिए सराहनीय काम कर रहे हैं। इसके बाद से खान अब नेशनल मीडिया में छाए हुए हैं।

खान संस्कृत विषय के अध्यापक हैं और राजस्थान सरकार में अध्यापक के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन उन्होंने पचास से अधिक ऐसे ऐप बनाए हैं जो एंड्राइड प्रौद्योगिकी पर आधारित हैं और स्मार्ट मोबाइल फोन पर नि:शुल्क उपलब्ध हैं। इनके जरिए अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और गणित विषय की पढ़ाई सुगम हो जाती है। प्रधानमंत्री मोदी ने खान के काम की प्रशंसा करते हुए कहा है-माई इंडिया इज, इन देट, इमरान खान फ्रॉम अलवर।

दो दिवसीय यात्रा पर यहां आए बीएसएनएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्रीय दूरसंचार मंत्री के निर्देश पर उन्होंने शनिवार को ही खान के अलवर जिले में स्थित निवास पर अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवा दिया है। यह कनेक्शन आजीवन नि:शुल्क रहेगा। उन्होंने बताया कि सैतीस वर्षीय खान का-जीकेटॉक-पोर्टल ङ्क्षहदी भाषी विद्यार्थियों के लिए काफी उपयोगी माना जाता है।

उन्होंने बताया कि ब्रॉडबैंड कनेक्शन का उपयोग विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के दौरान नियमित तौर पर करते हैं। श्रीवास्तव ने बताया कि खान के साथ बातचीत में उन्होंने उन्हें उनके इस सराहनीय काम के लिए शुभकामनाएं दीं और आगे भी सहयोग के लिए आश्वासर दिया है। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल ने सभी ब्रॉडबैंड कनेक्शनों की स्पीड न्यूनतम दो एमबीपीएस कर दी है। इस वजह से कोई भी सामग्री डाउनलोड करने में काफी सहुलियत होती है।


Dear readers, please share your views and opinions about these new attractive offers by BSNL via comments with us.
Tags