बीएसएनएल ने लांच किया सबसे सस्ता प्लान, 120GB के साथ मिलेंगे यह जबरदस्त बेनिफिट

 सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल देश की चौथी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। जियो-एयरटेल के मुकाबले कम यूजर बेस होने के बावजूद कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नए-नए प्लान और ऑफर्स लाती रहती है। बीएसएनएल के पास अपने यूजर्स के लिए सस्ते और महंगे दोनों तरह के प्रीपेड प्लान हैं। कंपनी ने अपने रिचार्ज प्लान की लिस्ट को बढ़ाते हुए ग्राहकों के लिए दो नए प्लान लॉन्च किए हैं। इसमें एक प्लान की कीमत 91 रुपये है जबकि दूसरे प्लान की कीमत 288 रुपये है।

दोनों ही बीएसएनएल द्वारा लॉन्च किए गए डेटा बूस्टर प्लान हैं। यानी इन दोनों प्लान में आपको सिर्फ इंटरनेट डेटा की सुविधा मिलती है। अगर आप कॉलिंग की सुविधा चाहते हैं तो ये दोनों प्लान आपके लिए नहीं हैं। फिलहाल कंपनी ने ये प्लान सिर्फ चेन्नई सर्कल के लिए पेश किए हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी इन्हें दूसरे सर्किल में लॉन्च कर सकती है। आइए आपको इनमें मिलने वाले फायदों के बारे में बताते हैं।

बीएसएनएल का 91 रुपये वाला डेटा प्लान

अगर आप चेन्नई सर्कल में रहते हैं तो आप बीएसएनएल के इस प्लान का फायदा उठा सकते हैं। बीएसएनएल के इस 91 रुपये वाले डेटा प्लान में ग्राहकों को 7 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है। इस प्लान में कंपनी यूजर्स को 700 एसएमएस और 600 एमबी इंटरनेट डेटा ऑफर करती है। इस फायदे के अलावा इसमें आपको कोई और फायदा नहीं मिलता है. अगर आप यह प्लान लेते हैं तो ध्यान रखें कि इसे लेने के लिए आपके पास एक रेगुलर प्लान होना चाहिए। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें 700 एसएमएस मिलते हैं जो किसी अन्य डेटा प्लान में नहीं मिलते हैं।

बीएसएनएल का 288 रुपये वाला प्लान

बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए एक और प्लान लॉन्च किया है जो 288 रुपये की कीमत में आता है। इस प्लान में ग्राहकों को 60 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसे लेने के बाद आप हर दिन 2GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद आप 40Kbps की स्पीड से इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है जिन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत होती है।