BSNL का धमाका: अब तक नहीं आया ऐसा ऑफर, 5 मिनट कॉल करने पर मिलेगा कैशबैक

मोबाइल पर या टेलीफोन से बात करने पर आप अब तक पैसा चुकाते आए हैं, लेकिन अब आप बीएसएनएल से वॉयस कॉल करेंगे तो इसके बदले आपको पैसे मिलेंगे. चौंक गए न! लेकिन यह हकीकत है.
देश की एकमात्र सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश के टेलीकॉम इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है. टेलीकॉम टॉक की खबर के मुताबिक, कंपनी की तरफ से लाए गए नए ऑफर अगर आप 5 मिनट तक बात करेंगे तो आपके अकाउंट में कंपनी 6 पैसे देगी. यह 6 पैसा कैशबैक के रूप में मिलेगा.
बीएसएनएल को लेकर चल रही मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि देश के टेलीकॉम इतिहास इस तरह का यह पहला ऑफर है. कंपनी के ऑफर के पीछे अधिक से अधिक कस्टमर्स को अपनी तरफ खींचना है. बीएसएनएल के इस ऑफर का फायदा वायरलाइन, ब्रॉडबैंड और FTTH कस्टमर्स उठा सकेंगे. कंपनी की यह पहल अभी समय की मांग भी है. सरकार ने हाल में कहा है कि वह बीएसएनएल और एमटीएनएल (MTNL) दोनों के लिए रिवाइवल पैकेज देगी.

इसके बाद बीएसएनएल बाकी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से सीधे टक्कर लेने में और सक्षम होगी. टेलीकॉम टॉक की खबर में कहा गया है कि बीएसएनएल जल्द ही एक पोर्टल लॉन्च करेगी जिसपर कस्टमर भारत फाइबर (Bharat Fibre) कनेक्शन बुक करा सकेंगे.
हालांकि कस्टमर टोल फ्री नंबर 18003451500 पर भी संपर्क कर लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और भारत फाइबर कनेक्शन के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं. बीएसएनएल ने यह भी कहा है कि साल 2019 के अंत तक सरकार से 4जी एयरवेव्स मिल जाएंगे. इससे बीएसएनएल बाकी प्राइवेट कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर सकती है.

Tags